German warehouse equipment maker द्वारा चेतावनी दिए जाने के बाद Kion Group AG के शेयरों में बुधवार को एक चौथाई से अधिक की गिरावट आई है। यह तीसरी तिमाही में भारी नुकसान होगा।

एक बयान में कंपनी ने कहा कि सप्लाइ चैन और materials, energy and logistics में लागत के कारण ऐसा होगा।

Kion Group ने कहा, इस दौरान फ्री कैश फ्लो भी नकारात्मक बना रहेगा। जो दूसरी तिमाही में 158.9M यूरो के निशान के नीचे आते हुए देखा गया है।

अब Kion Group के लिए सप्लाइ चैन का समाधान  कठिन होगा। जिससे कंपनी अब अपनी आय में 190M यूरो की गिरावट की भविष्यवाणी कर रही है।

Kion Group ने कहा कि सॉलिड बिजनेस flow के साथ-साथ "highly volatile" macro-economic environment ने डिवीजन में आंतरिक अक्षमताओं को तेज कर दिया है।

इस बीच, बढ़ती इनपुट लागत का केवल एक "मामूली हिस्सा" ग्राहकों को दिया गया है, जबकि सप्लाइ चैन में व्यवधान ने प्रमुख भागों की उपलब्धता को कम कर दिया है।

Kion Group ने कहा कि सप्लाइ चैन समाधान यूनिट इन मुद्दों से निपटने के लिए कदम उठा रही है, लेकिन यह भी कहा कि उपायों के पूर्ण प्रभाव में आने में कुछ समय लगेगा।

हालांकि Kion Group को अब Tax से पहले आय और €200M से €310M के ब्याज की उम्मीद है, जो €647M के consensus median से काफी नीचे है।

इस चेतावनी ने मार्केट के सभी विश्लेषकों को चौंका दिया है, जिस कारण निवेशक जल्दी से शेयर्स बेच रहे हैं। 

Kion Group के शेयर बुधवार को €33.79 पर खुले। फर्म का 50 दिन का मूविंग एवरेज €41.64 है और इसका 200 दिन का मूविंग एवरेज €49.76 है।

2022 में गेम खेलकर पैसे कैसे कमाएं जाते हैं, जानने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें